दहाड़े पीएम मोदी: पाक है आतंकवाद का एजेंट

modi chenniहांगझोऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 सम्मेलन में दुनिया के ताकतवर नेताओं के सामने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रखी है। दक्षिण एशिया में एकमात्र देश हमारे क्षेत्र में आतंकवाद फैलाने वाला एजेंट बना हुआ है।
पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह आतंकवाद पर दोहरा मानदंड न अपनाएं। जो आतंकवाद का समर्थन कर रहा है उसे अलग थलग किया जाना चाहिए। उन पर प्रतिबंध भी लगाया जाना चाहिए। मोदी ने कहा कि आतंकी केवल आतंकी होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ विश्व समुदाय से एक होने की अपील की है। मोदी ने कहा कि भारत की आतंकवाद पर बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति है क्योंकि इससे कम पर्याप्त नहीं होगा।
चीन में चल रहे त्र-20 समिट में आज पीएम नरेन्द्र मोदी बराक ओबामा से मीटिंग करेंगे। दोनों देशों के नेताओं के बीच एनएसजी सहित कई मुद्दों पर बातचीत होगी। गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच अच्छे संबंध हैं और हाल ही में ओबामा ने जीएसटी बिल पास करने के लिए मोदी सरकार की तारीफ की थी।
जी20 समिट में अपनी स्पीच के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि टैक्स चोरी कर ब्लैक मनी छिपाने वालों के लिए सेफ हेवन खत्म होने चाहिए। उन्होंने कहा कि सबसे जरूरी है कि सरकारों की तरफ से करप्शन, ब्लैक मनी, टैक्स चोरी रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस होना जरूरी है। इसी से प्रभावी फाइनेंशियल गवर्नेंस की तरफ बढ़ा जा सकता है। जी-20 देशों को संधियों और पॉलिसीज की कमियों को दूर करने के लिए काम करना होगा।
पीएम मोदी ने रविवार को बराक ओबामा से मुलाकात की। इस दौरान ओबामा ने भारत में जीएसटी कानून पारित करने पर मोदी की तारीफ की। उन्होंने इसे मौजूदा आर्थिक स्थितियों में साहसी नीति करार दिया। वहीं दूसरी ओर चीन ने भी भारत की इकोनॉमी खासकर एनर्जी के क्षेत्र में सरकार के कामों को लेकर मोदी की तारीफ की।