फिसली आजम की जुबान: अंबेडकर को बताया भू माफिया

azamलखनऊ। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खां तथा विवाद का चोली दामन का साथ है। लगातार आपत्तिजनक बयान को अपनी आदत बना चुके आजम खां ने आज गाजियाबाद में सीएम अखिलेश यादव की मौजूदगी में डॉ. भीमराव अंबेडकर पर आपत्तिजनक बयान दिया है। आजम के इस बयान के बाद से समाजवादी पार्टी में भी उनके विरोध में सुर उठने लगे हैं।
आजम खां ने आज गाजियाबाद में आला हजरत हज हाउस के उद्घाटन समारोह में भारत रत्न बाबा साहेब अंबेडकर को जमीन पर कब्जा करने वाला बता दिया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने कई जगह एक मूर्ति लगाई। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सैकड़ों जगह पर एक साहब की प्रतिमा लगी है, उसमें उनकी उंगली कुछ खास इशारा करती है।
आजम ने कहा कि प्रतिमा कह रहा है कि यह जमीन मेरी है, लेकिन सामने वाला प्लाट भी तो मेरा ही है। हर प्रतिमा में उंगली आगे की तरफ होती है। इस प्रतिमा के यह मायने थे कि जहां मूर्ति लगी है वह जमीन तो मेरी है लेकिन सामने वाली भी मेरी ही है।
दरअसल आजम खां बसपा पर हमला बोल रहे थे, लेकिन चुनावी साल में अपने और पार्टी के लिए वोट की जुगत में लगे आजम खां भारत रत्न अंबेडकर को भी बख्शने के मूड में नहीं थे, अप्रत्यक्ष रूप से उन्होंने बाबा साहेब और बसपा को भू-माफिया करार दे दिया। आजम खां ने कहा कि पूरे सूबे एक व्यक्ति की प्रतिमा लगी पड़ी है। वह आगे हाथ का इशारा करके खड़े हैं। मतलब यह है कि जहां मैं खड़ा हूं वह तो मेरी जमीन है ही, सामने का खाली पड़ा प्लॉट भी मेरा है।
वोटों के तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले आजम खां बिजनौर के रेप आरोपी मौलाना के समर्थन में भी खड़े दिखाई दिए। बीते दिनों इस मौलाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह एक महिला के साथ अर्धनग्न अवस्था में था। जिसके बाद पीडि़त महिला ने मौलवी अनवारुल हक पर रेप का आरोप लगाया था। आजम खां ने इसका ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए कहा कि वह मौलवियों को बदनाम कर रही है।