पर्यटन दिवस पर यूपी को मिलेगा मेगा कॉल सेंटर का तोहफा

mega-callलखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज पर्यटन दिवस पर 27 सितम्बर को यहां स्थापित किए गए मेगा कॉल सेण्टर का उद्घाटन करेंगे। यह कॉल सेण्टर मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए कार्य करेगा। यह जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मेगा कॉल सेण्टर की स्थापना प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक समय से और ठीक प्रकार से पहुंचाने के मद्देनजर की गई है। योजनाओं के सम्बन्ध में इस कॉल सेण्टर के माध्यम से सीधे लाभार्थियों से बात की जा सकेगी और उनका अनुभव साझा किया जा सकेगा। इन अनुभवों और लाभार्थियों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर योजनाओं को और प्रभावी बनाया जाएगा।
आई0टी0 एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग द्वारा कॉल सेण्टर की स्थापना का कार्य यूपीडेस्को को कार्यदायी संस्था नामित करते हुए, उसके माध्यम से सम्पन्न कराया गया है। सेण्टर के माध्यम से प्रारम्भिक चरण में 13 विभागों की 20 योजनाओं के बारे में सम्बन्धित लाभार्थियों से स्वतंत्र फीडबैक प्राप्त किया जाएगा।
मे0 कार्वी डाटा मैनेजमेन्ट सर्विसेज़ का चयन सिस्टम इंटीग्रेटर के रूप में किया गया। इस संस्था द्वारा मेगा कॉल सेण्टर की स्थापना का कार्य किया गया है। यह संस्था मेगा कॉल सेण्टर का संचालन आगामी 02 वर्षों तक करेगी।