शिवसेना के बोल: कांग्रेस की रगों में इस्लामाबाद के गटर का पानी

shiv-sena-saamnaमुम्बई। मोदी सरकार को घेरने में लगी कांग्रेस पर शिवसेना ने पलटवार किया है। विजयदशमी के अवसर पर शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे संपादकीय में कांग्रेस पर निशाना साधा गया है।
संपादकीय में लिखा है कि उरी के हमले का सटीक जवाब दे दिया गया है। अब तक ये पाकिस्तानी, कश्मीर में घुसकर हमारे जवानों का खून बहा रहे थे। जवान शहीद हो रहे थे। अब पहली बार मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक नाम का हमला करके करीब 50 आतंकवादियों का खात्मा किया है। यह कदम हिम्मत भरा है और इसके लिए हम सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं। ऐसे ही सर्जिकल स्ट्रइक महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी का राक्षस गाडऩे के लिए हो, इतनी ही अपेक्षा है।
सैनिकों का खून बहते रहता है। देश के लिए बलिदान देने की हमारी परंपरा है। लेकिन बहे हुए खून पर शंका जताने का मूर्खतापूर्ण काम कांग्रेस दल के टीनपाट करते हैं। कहते हैं सर्जिकल स्ट्राइक हुआ ही नहीं। सरकार हाथ की सफाई कर रही है। हमला हुआ तो फिर वीडियो दिखाओ। अबे गधे, तेरी रगों में सचमुच भारत माता का खून है या इस्लामाबाद के गटर का पानी बह रहा है? मूलत: इस तरह का शक करना यह जवानों की शहादत का मजाक है।
जवानों के हाथ में बंदूकें होती हैं। कैमरे लेकर वह नवाज शरीफ की लड़की के विवाह की वीडियोग्राफी नहीं कर रहे थे। यह इन मूर्खों को कौन बताएगा? सच तो यह है कि इसमें सभी स्तर पर जिस तरह का मूर्खों का बाजार भरा है, वह भी दस मुंहवाले रावणों का ही मामला है और शमी के पेड़ के शस्त्रों से भी यदि इन रावणों की गर्दनें उड़ाईं तो जमीन पर बिना काम के घास उग जाएं, उसी तरह मूर्ख गर्दन होलसेल में उग आती हैं और हमारे दस मुंह सभी राजनीतिज्ञों का बिगाड़ करते रहते हैं। न उन्हें देश प्रेम होता है न समाज कल्याण का विचार, न ही किसी राष्ट्रीय विचारों का ओर-छोर।