शोक में डूबा उद्योग जगत: परमेश्वर गोदरेज का निधन

parmeshwar-godrejमुंबई। मशहूर समाजसेवी और गोदरेज समूह के अध्यक्ष आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का सोमवार रात निधन हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उन्हें हाल ही में दाखिल कराया गया था। एयर इंडिया की पूर्व विमान परिचारिका परमेश्वर के तीन बच्चे निसाबा, पिरोजशा और तान्या दुबाश हैं।
परमेश्वर को हीरोज प्रोजेक्ट के जरिए एड्स के खिलाफ अपने काम के लिए जाना जाता है। उन्होंने हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेरे के साथ मिलकर 2004 में यह अभियान शुरू किया था, जिसमें उन्हें बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशनÓ और क्लिंटन ग्लोबल इनिशिएटिव का भी सहयोग मिला था।
उनके दोस्तों और सेलेब्रिटीज ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। पाकिस्तानी क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने ट्वीट किया, करीबी दोस्त परमेश्वर गोदरेज के निधन की खबर से बेहद आहत हूं। वह मेरे कठिन समय में हमेशा मेरे साथ रहीं। उनके पति आदि और बच्चों को इस क्षति से उबरने की हिम्मत मिले।
फिल्म जगत की हस्तियों ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। फिल्मकार मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, दुनिया की सबसे शालीन और सरल व्यक्तियों में से एक। आपको याद रखेंगे। अभिनेता कबीर बेदी ने लिखा, विज्ञापन के मेरे शुरुआती दिनों से मेरी दोस्त रहीं परमेश्वर गोदरेज के निधन से बेहद दुखी हूं। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट किया, आदि अंकल, तान्या, निसाबा, पिरोजशा और परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं। परमेश्वर गोदरेज आपकी याद आएगी। आभूषण डिजाइनर फराह खान ने कहा, एक करीबी पारिवारिक मित्र को खो दिया है। मेरे बचपन के दिन उनकी स्मृतियों से भरे हैं। आपकी आत्मा को शांति मिले परमेश्वर आंटी। आपकी याद आएगी।