फॉक्सवगैन पोलो जीटीआई लॉन्च, कीमत 25.65 लाख रुपये

Volkswagen Poloनईदिल्ली (आरएनएस)। फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। फॉक्सवैगन की 189 बीएचपी पावर वाली एक परफॉर्मेंस कार है जिसका इंतज़ार लंबे वक्त से किया जा रहा था। फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई की कीमत 25.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, ठाणे) रखी गई है।
फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई शुरुआती दौर में टू-डोर वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगी, लेकिन डिमांड को देखते हुए कंपनी आने वाले समय में इसके 5-डोर वर्जन को भी लॉन्च करेगी। फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई के भारतीय मॉडल में 1.8-लीटर टीएसआई इंजन लगा होगा जो 189 बीएचपी का पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इस इंजन को 7-स्पीड डीएसजी से लैस किया गया है।
पॉकेट रॉकेट के नाम से मशहूर फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 7.2 सेकेंड में पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 235 किलोमीटर प्रति घंटे की है। फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई में एलईडी हेडलैंप, नया हनीकॉम्ब ग्रिल, नया बंपर, इंटीग्रेटेड स्पवॉयलर, 16-इंच व्हील और डुअल टिप एग्जहॉस्ट सेटअप लगाया गया है।भारत में फॉक्सवैगन पोलो जीटीआई के ज़रिए कंपनी एक स्पोर्टी ऑटोमोटिव कार निर्माता कंपनी के तौर पर पहचान बनाने की कोशिश कर रही है। उम्मीद है कि फॉक्सवैगन की तरह ह्युंडई और मारुति सुजुकी भी भारतीय बाज़ार में परफॉर्मेंस कार को लॉन्च करने पर जल्द ही कोई योजना बनाएंगे।