नोट बैन: मोदी देर रात तक करते रहे मंत्रणा

cabinateनई दिल्ली (एएनआई)। देश में 1000 और 500 के नोट बैन करने के मुद्दे पर जनता को हो रही दिक्कतों को देखते हुए पीएम मोदी ने रविवार देर रात अपने आवास पर वरिष्ठ मंत्रियों की एक बैठक बुलाई। प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, सूचना और प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बिजली और कोयला मंत्री पीयूष गोयल, आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास और कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
बताया जा रहा है कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गयी। नोटबैन के बाद एटीएम और बैंको में पैसे की कमी के कारण लोगों में पनप रहे गुस्से के बारे में चर्चा की गयी। और स्थिति को सामान्या बनाने के उपायों पर चर्चा की गयी।
मीडिया से बात करते हुए आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने बताया कि बैंकों को कम से कम 50 हजार रुपये तक कैश लिमिट बढ़ाने की सलाह दी गई। उन्होंने कहा कि ज्यादा आबादी वाले क्षेत्रों में और भी अधिक संख्या में माइक्रो एटीएम लगाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि फिलहाल कुछ जगहों पर 500 और 1000 के पुराने नोट स्वीकार करने की अंतिम तिथि 14 नवंबर से 24 नवंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ा दी गई है। उन लोगों की अलग लाइन लगाई जाएगी जो कुछ पुराने नोटों को बदलने के लिए बैंक आए हुए हैं।