कोहली ने खेली विराट पारी: मारा डबल सैकड़ा

viratखेल डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन वानखेड़े स्टेडियम में धुआंधार पारी खेलते हुए डबल सेंचुरी लगाई। विराट कोहली तीन डबल सेंचुरी मारने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। खास बात यह है कि विराट की यह इस साल की तीसरी डबल सेंचुरी भी है। उन्होंने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की पहली डबल सेंचुरी ठोकी थी।
विराट कोहली 235 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए हैं।-क्रिस वोक्स की बॉल पर एंडरसन ने उनका कैच लपकर विराट को आउट किया है।- बता दें कि कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने लगातार तीन टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाया है।
कहां-कहां लगाया शतक-विराट ने इसी साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की पहली डबल सेंचुरी (200) ठोकी।- इसके बाद अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में दूसरी डब सेंचुरी (211( बनाई।-विराट ने तीसरी डबल सेंचुरी (235) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाफ लगाई।
विनोद कांबली का रिकॉर्ड तोड़ा, पर नहीं बना पाए वल्र्ड रिकॉर्ड-इस ग्राउंड पर सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड क्लाइव लॉयड के नाम है।-उन्होंने 41 साल पहले 1975 में 242 की नॉट आउट पारी खेली थी।-हालांकि, कोहली ने अपनी इस इनिंग में भारतीय हाईएस्ट स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।-बता दें कि इस ग्राउंड पर विनोद कांबली के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1993 में 224 रनों की पारी खेली थी।