माया की दूसरी लिस्ट में 22 फीसद मुस्लिम उम्मीदवार

mayawati-latestलखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में भी 100 प्रत्याशियों के नाम हैं। बहुजन समाज पार्टी की इस सूची में दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के प्रत्याशियों के नाम हैं।
मायावती के सोशल इंजीनियरिंग फार्मूले में मुसलमानों का वर्चस्व तेजी से बढ़ता दिख रहा है। मायावती की 100 प्रत्याशियों की लिस्ट में 22 फीसदी मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम हैं। आपको बता दें कि मायावती ने दो दिन में दो सौ नामों की घोषणा की है, उनमें कुल 58 मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में हैं। गुरुवार को मायावती ने 100 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया था कि वह इस बार 97 मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतारने वाली हैं। दो दिनों के अंदर जारी 200 की लिस्ट में अब तक 58 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दे चुकी है। शनिवार को भी पार्टी सौ 100 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेगी।
आपको बता दें कि मायावती ने सभी 403 सीटों का जातिवार ब्योरा पेश किया था। मायावती के मुताबिक 87 सीटों पर दलित, 97 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। मायावती ने बताया कि उत्तर प्रदेश में एससी को 87, मुस्लिम को 97, ओबीसी को 106 और अगड़ी जाति के 113 उम्मीदवार हैं। अगड़ी जातियों में 66 टिकट ब्राह्मणों को, 36 कायस्थ और 11 वैश्य और पंजाबी समाज के लोगों को दिए गए हैं। मायावती के मुताबिक कौन कितना बीएसपी के आंदोलन से जुड़ा रहा है इसको देखा गया है।