राहुल की दहाड़: पंजाब को बनायेंगे नशा मुक्त

rahul rallyमजीठा/चंडीगढ़। पंजाब में एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने प्रकाश सिंह बादल की अकाली सरकार पर पंजाब के युवाओं को नशे की ओर धकेलने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा, पंजाब के 70त्न से ज्यादा युवाओं लो ड्रग्स की लत लग चुकी है। मैं क्या कहूं- आज पूरा पंजाब यही कहता है। कांग्रेस की सरकार बनने पर हम ड्रग्स के खिलाफ कड़ा कानून लाएंगे। शुक्रवार को मजीठा से अपने अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट ने यह भी साफ़ कर दिया कि कांग्रेस की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह ही मुख्यमंत्री का चेहरा हैं।
रैली में राहुल ने दावा किया कि विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को ही बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा, पंजाब में कांग्रेस को बड़ी जीत मिलेगी और कैप्टन अमरिंदर सिंह ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। जिन्होंने पिछले कुछ सालों में पंजाब को चोट पहुंचाई है उनको हम जेल में डालकर दिखाएंगे। हम पंजाब की लड़ाई लड़ेंगे।
कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट ने कहा, जब भी किसान बादल देखता है, उसके दिल में खुशी आती है। लेकिन पंजाब में बादल पानी नहीं देते हैं। उन्हें देखकर किसना खुश नहीं है। उन्होंने यह भी कहा, यहां की हर इंडस्ट्री में चुने हुए परिवार का एकाधिकार है। परिवहन को ही ले लीजिए। पंजाब में कहीं भी जाना हो, आपको बादल की बस में ही जाना होगा।
राहुल ने ड्रग्स को लेकर बादल सरकार पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा, मैं आपसे यहां सिर्फ 2-3 चीज कहना चाहता हूं। ड्रग्स के खिलाफ हम ऐसा कानून बनाएंगे। जिसको सोचकर लोगों की रूह कापेंगी।