डेल स्टेन 400 विकेट लेने वाले बने खिलाड़ी

Del-Stain
मीरपुर। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ओपनर तमीम इकबाल का विकेट झटकने के साथ ही एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया और टेस्ट करियर में उनके 400 विकेट पूरे हो गए।
मीरपुर के शेरे बंगला स्टेडियम में स्टेन ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पांचवें ओवर में तमीम इकबाल (6) को हाशिम अमला के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। तमीम उनके टेस्ट करियर के 400वें शिकार बने। स्टेन यह उपलब्धि हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे और दुनिया के 13वें गेंदबाज बन गए। उनसे पहले शॉन पोलॉक के नाम 421 विकेट दर्ज हैं।
स्टेन ने अपने 80वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इस नए कीर्तिमान के साथ तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने सर रिचर्ड हैडली की बराबरी कर ली। स्टेन के नाम 104 वनडे मैचों में 162 विकेट भी दर्ज हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम सबसे ऊपर है और उनके नाम 800 विकेट दर्ज हैं। भारत के अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434) और हरभजन सिंह (416) भी इस रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं।