शिया कॉलेज में एक्सप्रेशंस यूथ फेस्ट 2021 का शानदार आगाज

लखनऊ। शिया पी. जी. कालेज में आज अंतरमहाविद्यालयीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘‘एक्सप्रेशन: यूथ फेस्ट 2021’’ का विविध प्रतियोगिताओं के साथ आगाज किया गया। प्रसिद्ध कोरियोग्राफर अकबर समी ने एक्सप्रेससंस का बैनर रिलीज करके युथ फेस्टिवल का औपचारिक उदघाटन किया। अकबऱ समी ने कहा कि छात्र/छात्राओं के लिए पढ़ाई तो आवश्यक है ही, पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने से उनके अन्दर छिपी हुई प्रतिभा सामने निखर कर आती है और वो इस छिपी हुई प्रतिभा के माध्यम से अपने समाज को एक नई दिशा प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सफलता पाने के लिए लगन और मेहनत बहुत जरूरी है।
इस मौके पर शिया कॉलेज के मजलिसे उलेमा के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि शिक्षा के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन समाज में प्रेम, भाईचारा और मानवता को बढ़ावा देता है और उन्होंने यह भी कहा कि महाविद्यालय में इस तरह के आयोजन आगे भी होते रहेंगे। दो दिन चलने वाले इस सांस्कृतिक उत्सव में 15 कॉलेजों की टीमों ने भागेदारी की। शिया कॉलेज में आयोजित एक्सप्रेसंस की थीम ‘‘मेरा गावँ मेरा देश’’ है। इसी थीम के अनुसार पूरे महाविद्यालय परिसर को गावँ की तरह सजाया गया है। कल 9 मार्च को पुरस्कार वितरण के साथ यूथ फेस्टिवल का समापन होगा। आज डिबेट, एक्सटेम्पोर, रंगोली, कोलाज मेकिंग, मेंहदी, आरजे हंट , टी-शर्ट पेंटिंग, फिल्म रिव्यू, ग्राफिटी, फोटोग्राफी प्रतियोगिताएं सम्पन्न हुई।
कार्यक्रम की संयोजन डॉ0 जर्रीन ज़ेहरा रिज़वी ने बताया कि वाद-विवाद प्रतियोगिता के निर्णायक मडल में गिरी इंस्टीट्यूट से डॉ0 प्रशान्त त्रिवेदी, विद्यांत कालेज में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 मनीष हिंदवी, हिन्दुस्तान अखबार में संवाददाता श्रीमती आंचल अवस्थी, एक्सटेम्पोर में डॉ0 नीतू बत्रा तथा मीना राना, रंगोली व कोलाज मेकिंग में रिषी श्रीवास्तव, मेंहदी में नासिर अब्बास, आरजे हंट में आरजे मिर्ची के नाम से प्रसिद्ध प्रतीक भारद्वाज मौजूद रहे। आज के कार्यक्रम में प्रबंध-समिति के सदस्य मोजिज रिजवी, बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के सदस्य डॉ सरवत तकी, डॉ0 प्रदीप शर्मा, कोआर्डिनेटर, पत्रकारिता व जनसंचार विभाग, डॉ0 शुएब अहमद, इंचार्ज, बी0कॉम0, डॉ0 एजाज़ अब्बास, फारसी विभाग, आट्र्स फैकल्टी के प्रिसिंपल इंचार्ज, डॉ0 सरताज़ शब्बर रिज़वी, डॉ0 शुजा़त हुसैन, कोआर्डिनेटर, एम0कॉम0, डॉ0 मीसम मुबारक, कोआर्डिनेटर, बी0बी0ए0 (आई0बी) आदि मौजूद रहे। कल 9 मार्च को प्रात: 9:30 बजे से 3:30 बजे तक अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। सायं 4:00 बजे से पुरस्कार वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।