एसीपी पाटिल का नांदेड़ तबादला,

patil
मुम्बई। मुंबई के कई होटलों में कई दिन पहले छापे मारने वाले मुंबई के वरिष्ठ पुलिस अफसर का तबादला कर दिया गया है। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर फट्टे सिंह पाटिल को नांदेड़ भेजा गया है। नांदेड़ जिला मुंबई से 600 किमी दूर है। गौरतलब है कि अक्सा बीच पर पड़ी रेड के दौरान पुलिस ने कई जोडिय़ों को होटल के कमरों से बाहर निकाला और कथित रूप से उन्हें अपमानित और परेशान भी किया गया। सोशल मीडिया पर इस घटना की नैतिकता के नाम पर दादागिरी बताते हुए कड़ी आलोचना की गई जिसके बाद मुंबई पुलिस चीफ राकेश मारिया ने दो पुलिस अफसरों को फटकार लगाई, साथ ही मारे गए छापे और जोडिय़ों के खिलाफ की गई कार्यवाही की जांच के आदेश दिए।
बता दें कि पाटिल ही उस जांच की देखरेख कर रहे थे जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले पर उनकी तरफ से अभी तक ना कोई रिपोर्ट जमा हुई है और ना ही किसी तरह का बयान आया है। 6 अगस्त को पुलिस ने एक छापे के दौरान मुंबई के मड आयलैंड और अक्सा इलाके के कई होटल और लॉज से 60 लोगों को निकाल बाहर किया, साथ ही कथित तौर पर उन्हें घंटो हिरासत में रखने के अलावा उनके साथ दुव्र्यवहार भी किया गया।
पुलिस की कार्यवाही का शिकार हुए होटल स्टाफ और बाकी लोगों की माने तो छापे मारने वाले पुलिस कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें ऊपर से विशेष तौर पर डीसीपी के आदेश मिले हैं। तेरह जोडिय़ों पर सार्वजनिक रूप से अनुचित व्यवहार करने के लिए जु्र्माना लगाया गया जबकि एक महिला का आरोप है कि जुर्माना देने से मना करने पर एक महिला कांस्टेबल ने उसे थप्पड़ भी मारा। पुलिस का कहना था कि उन्हें इलाके में रहने वाले लोगों से अनुचित व्यवहार, वैश्यावृत्ति और शराब पीकर होटल में हंगामा करने की शिकायत मिली थी जिसके बाद ये कदम उठाया गया था। शुरुआती जांच में कुछ भी सामने ना आने के बाद मारिया ने विस्तार में रिपोर्ट मांगी है।