फेक आईडी से चालू सिमों का जखीरा बरामद

sim-card
मेरठ। यूपी के सम्भल कोतवाली पुलिस ने मल्टीनेशनल कंपनियों के फेक आईडी से चालू सिमों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। सिमों के साथ पुलिस ने 2 युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पकडे गए युवकों के पास से 15 फेक आइडी भी बरामद की गई हैं। एक्टीवेट सिमों की सप्लाई के चलते जिले की सुरक्षा व्यवस्था को खतरा पैदा हो गया था। सम्भल जिले में फर्जी आईडी से मल्टीनेशनल कम्पनियों के सिमों को एक्टीवेट कर मोटा मुनाफा कमाने का धंधा जोरों पर चल रहा है। चंदौसी पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा है। तालाशी लेने पर दोनों युवकों के पास से 860 अलग-अलग कम्पनियों के एक्टिवेट सिम के साथ ही 15 फेक आईडी भी बरामद की हैं।
पुलिस ने जब युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कंपनी के डीलर मोटे मुनाफे के चक्कर में सिमों को फेक आईडी के माध्यम से एक्टीवेट कर सप्लाई कराते हैं। वह तो केवल कैरियर एजेन्ट हैं। असली कसूरवार तो विभिन्न कम्पनियों के डीलर है जो मोटा मुनाफा कमाने के लिए सिमों को एक्टिवेट कर बेरोजगार युवकों को मोटा कमीशन देकर सिमों की सप्लाई विभिन्न फुटकर विक्रेताओं को कराते हैं और यही से कोई भी व्यक्ति बिना अपनी आईडी दिए सिम खरीद सकता है।
पुलिस ने ऐसे सभी लोगों को जरूरी कार्यवाही शुरु कर दी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी चंदौसी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए युवकों से जानकारी कर ली गई है और जिन-जिन लोगों के नाम आरोपियों ने बताए हैं शीघ्र ही उनके खिलाफ भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।