पूर्व गृह सचिव की सलाह: इजराइल बने भारत

r_k_singh-
नई दिल्ली। भाजपा सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम को वापस लाने के लिए छिपकर हमला करने का समर्थन किया लेकिन कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री की तरफ से निर्देश की जरूरत होगी।
सिंह ने एक समाचार चैनल को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान बेशर्मी के साथ इंकार करेगा कि दाऊद वहां नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर उसे वापस लाना है तो अन्य तरीके अपनाने होंगे। उन्होंने कहा कि इस अभियान के लिए अन्य समूहों को धन मुहैया किया जा सकता है और प्रशिक्षण दिया जा सकता है।
यह पूछे जाने पर कि इस तरह का अभियान चलाने से भारतीय एजेंसियों को क्या रोक रहा है, सिंह ने कहा कि राजनीतिक दृढ़ता और फैसला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को अपनी एजेंसियों को बताना होगा कि यह किया जाना है। इसके बाद यह होगा। सिंह ने पाकिस्तान से पैदा होकर देश में होने वाले आतंकी हमलों के खिलाफ कड़ी जवाबी कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि भारत को इजरायल जैसा बनना होगा वरना लोग हमें निशाना बनाते रहेंगे और हम चोट खाते रहेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या उनका मतलब ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए अमेरिका द्वारा पाकिस्तान में चलाए गए अभियान से है, उन्होंने कहा कि बिल्कुल ऐसा नहीं लेकिन कुछ मिलता जुलता। सिंह की ये टिप्पणियां ऐसे समय आई हैं जब पाकिस्तान ने भारत के साथ एनएसए स्तरीय वार्ता रद्द कर दी। नई दिल्ली में प्रस्तावित बैठक में पड़ोसी देश में दाऊद के रहने के नये सबूत पेश करने वाली थी। सिंह ने किसी तीसरे देश में अभियान चलाने की संभावना के भी संकेत दिये। उन्होंने कहा कि कई लोग पाकिस्तान से बाहर जाते हैं। वहां अवसर है लेकिन हमारी एजेंसियों को निर्देश की जरूरत होती है।